Parliament Budget Session : अडाणी मुद्दे पर समूचे विपक्ष ने संसद परिसर में किया प्रदर्शन, अनुराग ठाकुर बोले- पहले कैंब्रिज का रोना बंद करें…

अडाणी मामले को लेकर संसद (Parliament Budget Session) में गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज संसद की कार्यवाही शुरू होने से ठीक…

image 55 | Sach Bedhadak

अडाणी मामले को लेकर संसद (Parliament Budget Session) में गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज संसद की कार्यवाही शुरू होने से ठीक पहले समूचा विपक्ष अडाणी मामले के विरोध में प्रदर्शन कर रहा है। BRS और आम आदमी पार्टी ने अडाणी मामले में (Adani Case) जेपीसी गठित करने को लेकर संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन किया तो वहीं तृणमूल कांग्रेस ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने हाथों में बैनर लेकर प्रदर्शन किया। इन बैनर्स में लिखा था, अडानी को प्रोटेक्ट करना बंद करें और WE Demand JPC.

BRS के राज्यसभा सांसद के केशव राव ने नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है और हिंडनबर्ग रिपोर्ट की जेपीसी जांच की मांग की है। साथ ही हिंडनबर्ग रिपोर्ट ( Hindenburg Report) जेपीसी जांच की मांग को लेकर कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। तो आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ( Sanjay Singh) ने विपक्षी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर शून्यकाल नोटिस दिया। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डॉ नसीर हुसैन ने नियम 267 के तहत सदन की कार्यवाही स्थगित करने और अडानी वित्तीय धोखाधड़ी मामले में जेपीसी के गठन में सरकार की विफलता पर चर्चा करने के लिए नोटिस दिया है।

माफी मांगे केंद्र- अधीर रंजन

पूरे मामले को लेकर लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सरकार संसद (Parliament Budget Session) नहीं चलाना चाहती है। क्या कभी ऐसा देखा गया है कि सत्ताधारी दल के सभी सदस्य संसद को रोकने के लिए हंगामा करते हों? राहुल गांधी को माफी क्यों मांगनी चाहिए? इसके बजाय केंद्र को माफी मांगनी चाहिए।

कैंब्रिज का रोना बंद करे कांग्रेस -अनुराग ठाकुर

इधर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ( Anurag Thakur ) का कहना है कि टेरर-फंडिंग मामलों की जांच करने वाले संगठन अब कांग्रेस के भ्रष्टाचार मॉडल पर केस स्टडी कर रहे हैं। राहुल गांधी विदेश जाकर देश का अपमान करते हैं। उन्हें संसद में आना चाहिए और देश से माफी मांगनी चाहिए। उनका कहना है कि उन्हें संसद में बोलने की अनुमति नहीं है लेकिन लोकसभा में उनकी उपस्थिति संसद में सांसदों की औसत उपस्थिति से कम है, कांग्रेस कला के माध्यम से भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचार की कला जानती है। ये देश के खिलाफ कैंपेन चला रहे हैं। उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए और कैंब्रिज का रोना बंद करना चाहिए।

Parliament Budget Session में आज भी हंगामे के पूरे आसार

इस पूरे गतिरोध को देखकर यह तो तय ही लग रहा है कि आज भी संसद (Parliament Budget Session) के दोनों सदनों में जमकर हंगामा होने वाला है। कल भी संसद शुरू होते ही दोनों पक्षों की तरफ से जमकर हंगामा काटा गया, जिसके चलते पहले तो लोकसभा फिर राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। इस मुद्दे को लेकर कल राज्यसभा में सत्ता पक्ष के नेता और विपक्ष के नेता पीयूष गोयल और मल्लिकार्जुन खड़गे में जोरदार बहस हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *