मुलायम सिंह यादव का कल होगा सैफई में होगा अंतिम संस्कार, अमित शाह ने अस्पताल पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

धरतीपुत्र के नाम से मशहूर मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद संवेदनाओं की झड़ी लगी हुई है। देश के गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुग्राम…

मुलायम सिंह यादव का कल होगा सैफई में होगा अंतिम संस्कार

धरतीपुत्र के नाम से मशहूर मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद संवेदनाओं की झड़ी लगी हुई है। देश के गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में पहुंचकर मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए। अमित शाह ने हाथ जोड़कर मुलायम सिंह यादव को नमन किया और उनके बेटे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से बातचीत की। अमित शाह ने कहा कि वह जमीन से जुड़े नेता थे। आपातकाल में उन्होंने लोकतंत्र की पुनर्स्थापना के लिए बुलंद आवाज उठाई। मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर अब गुरूग्राम से सैफई लाया जा रहा है। कल सैफई में ही मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

यूपी में 3 दिन का शोक, कल होगा अंतिम संस्कार

अमित शाह के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी का निधन अत्यंत दुखदायी है। उनके निधन से समाजवाद के एक प्रमुख स्तंभ एवं एक संघर्षशील युग का अंत हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना व शोकाकुल परिवार एवं समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। मुलायम सिंह यादव जी के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा करती है। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा। शोक की इस घड़ी में उनके बेटे अखिलेश यादव जी से फोन पर बात कर अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त कीं।

मुलायम सिंह यादव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बसपा सुप्रीमो मायावती समेत देश के कई राजनीतिक दिग्गजों ने मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें- पहलवानी के अखाड़े से राजनीति के दंगल तक….ऐसा था मुलायम सिंह यादव का सफर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *