Manish Sisodia की 5 दिन की बढ़ी रिमांड, ‘आप’ ने कहा- पूछताछ के बहाने जेल में रख रही है CBI-ED

दिल्ली के नई आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की रिमांड 5 दिन की और बढ़ा दी गई है। राउज एवेन्यू कोर्ट में…

image 2023 03 17T124954.600 | Sach Bedhadak

दिल्ली के नई आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की रिमांड 5 दिन की और बढ़ा दी गई है। राउज एवेन्यू कोर्ट में आज मनीष सिसोदिया को रिमांड खत्म होने पर पेश किया गया था। जहां ED ने सिसोदिया की 7 दिनों की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड बढ़ाकर फिर से आम आदमी पार्टी को नया झटका दे दिया है।

कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को उनके परिवार के खर्च और उनकी पत्नी के मेडिकल खर्च के लिए 40,000 रुपये और 45,000 रुपये के चेक पर साइन करने की अनुमति भी दे दी है।

आमने-सामने बिठाकर होगी अभी और पूछताछ

ईडी ने कोर्ट में बताया कि आलोक श्रीवास्तव, अरविंद, संजय गोयल और गोपी कृष्णा से मनीष सिसोदिया की आमना-सामना करवा कर पूछताछ की जाएगी जिसमें और कई नए खुलासे हो सकते हैं। कोर्ट में ईडी से पूछा था कि क्या उन्होंने मनीष सिसोदिया के अलावा किसी और को भी हिरासत में लिया है जिसका ईडी ने जवाब दिया।

जेल में रखने के लिए ED-CBI बार-बार रिमांड लेती है

इधर आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार और ED-CBI को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को दोषी नहीं माना है, लेकिन सिर्फ सिसोदिया को जेल में रखने के लिए ED-CBI पूछताछ के बहाने बार-बार रिमांड लेती है। इंदिरा गांधी को लगता था कि वो सत्ता से नहीं जाएंगी आज सत्तानशीं को भी ग़लतफ़हमी है कल किसी विपक्षी दल के हाथ में CBI-ED आ गई तो क्या होगा?

भाजपा नेताओं के बच्चे भी Manish Sisodia के स्कूल में पढ़ते हैं

आप सांसद राघव चड्ढा ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि BJP कार्यकर्ताओं के बच्चे भी मनीष सिसोदिया के बनाए गए सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं वो बच्चे भी आपसे पूछते हैं कि पापा सिसोदिया अंकल को क्यों जेल में रखा है? BJP, AAP और अरविंद केजरीवाल से डरती है, इसलिए उनके राइट हैंड को जेल में डाला है।

Manish Sisodia पर शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाने का आरोप

गौरतलब है कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर राजकोष को नुकसान पहुंचाने व शराब कारोबारियों को अनुचित लाभ देने के आरोप हैं। आबकारी घोटाले मामले में सीबीआई ने 20 अगस्त 2022 को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित 31 जगहों पर एक साथ छापे मारे थे। सीबीआई ने दिल्ली के अलावा लखनऊ, गुरुग्राम, मुंबई, चंडीगढ़, हैदराबाद व बंगलूरू में छापेमारी की थी। मनीष सिसोदिया के घर 14 घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान सीबीआई ने कंप्यूटर, मोबाइल फोन जब्त सहित कुछ फाइल जब्त की थी। बता दें कि उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना की सिफारिश पर सीबीआई ने आबकारी घोटाले में 17 अगस्त को सिसोदिया समेत 15 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की थी।

CBI ने ED को भेजी थी घोटाले की फाइल

बता दें कि 20 अगस्त को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से जुड़े शराब घोटाले के सिलसिले में एक में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मामले से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेज प्रवर्तन निदेशालय (ED) को सौंपे थे। ताकि यह देखा जा सके कि PMLA का मामला बनता है या नहीं। सीबीआई ने एफआईआर की कॉपी और कुछ और दस्तावेज ईडी को सौंपे थे। जिसके बाद ईडी ने PMLA के सबूत जुटाए, उसे बाद मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *