Land For Job Scam : 25 मार्च को CBI के सामने पेश होंगे डिप्टी CM तेजस्वी यादव

नौकरी के बदले जमीन मामले में (Land For Job Scam) तेजस्वी यादव को अब 25 मार्च को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया…

image 2023 03 18T105234.571 | Sach Bedhadak

नौकरी के बदले जमीन मामले में (Land For Job Scam) तेजस्वी यादव को अब 25 मार्च को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया गया है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिल्ली हाईकोर्ट में सीबीआई के समन को चुनौती दी थी। जिस पर कोर्ट में सुनवाई के दौरान यह फैसला सुनाया गया।

कहीं तेजस्वी को गिरफ्तार कर लिया गया…

कोर्ट में तेजस्वी की ओर से पेश वकील ने कहा कि सीबीआई फिजूल का मुद्दा बना रही है। उन्होंने गवाह को बुलाया और गिरफ्तार कर लिया ना ही उन्होंने पूरी जांच की ना ही किसी तरह की कोई और छानबीन की। इसी तरह तेजस्वी यादव गिरफ्तार कर लिया जाएगा इसका क्या मतलब है।

आपका सिस्टम हमारे लिए नहीं..

इस पर सीबीआई की तरफ से पेश वकील ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस तरह के तेजस्वी को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। तेजस्वी के वकील ने कहा कि आप नहीं करेंगे तो क्या हुआ ऊपर से फोन आ जाएगा। आपका यह सिस्टम हमारे जैसे लोगों के लिए नहीं है। उन्होंने कोर्ट से तेजस्वी को 5 अप्रैल के बाद पेश होने की मांग की। इस पर कोर्ट ने आदेश सुनाया कि अब 25 मार्च को तेजस्वी यादव सीबीआई मुख्यालय में अपनी पेशी देंगे और सीबीआई उन्हें इस महीने गिरफ्तार नहीं करेगी।

विधानसभा सत्र में मौजूद होना जरूरी

इधर तेजस्वी यादव ने अपनी याचिका में कहा था कि सीबीआई उनसे जो जांच चाहती है वह पूरा इसमें सहयोग करेंगे लेकिन जो भी उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उसमें कानून का उल्लंघन हो रहा है। दरअसल सीआरपीसी की धारा 160 के मुताबिक जो नोटिस जारी किया जाता है, वह सिर्फ स्थानीय अधिकार क्षेत्र में ही किया जाता है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पटना में रह रहे हैं लेकिन नोटिस दिल्ली में जारी किया गया। तेजस्वी जनप्रतिनिधि हैं. उप मुख्यमंत्री हैं। इस समय विधानसभा का सत्र चल रहा है, जिसमें उनका शामिल होना बेहद जरूरी है। इसलिए उन्होंने विधानसभा के सत्र खत्म होने तक का समय मांगा है, इसके बाद ही में सीबीआई मुख्यालय में पेश हो सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *