आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, राजस्थान के 4 लोगों सहित पांच की मौत

चूरू/लखनऊ। यूपी के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर मंगलवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। यूपी में शादी समारोह से लौट रहे फोर्स जीप को इको…

New Project 100 | Sach Bedhadak

चूरू/लखनऊ। यूपी के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर मंगलवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। यूपी में शादी समारोह से लौट रहे फोर्स जीप को इको कार ने पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों सहित पांच की मौत हो गई। मृतकों में 4 लोग राजस्थान के निवासी है। वहीं 7 लोग गंभीर घायल हो गए। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची नसीरपुर पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया। यह हादसा फिरोजाबाद के नसीरपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह हुआ।

एक्सप्रेस वे पर अफरा तफरी मची

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) रणविजय सिंह ने बताया कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फिरोजाबाद में थाना नसीरपुर क्षेत्र में मंगलवार सुबह करीब 9:30 बजे फोर्स जीप सड़क किनारे खड़ी थी। उसकी सवारियों में से कुछ लघुशंका के लिए उतरी थीं। इसी बीच तेज रफ्तार इको कार ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे के बाद एक्सप्रेस वे पर अफरा तफरी मच गई। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को शिकोहाबाद के संयुक्त चिकित्सालय में इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया। जहां डॉक्टरों ने पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया। वहीं गंभीर घायलों को मेडिकल कॉलेज के लिए भेज दिया।

गोरखपुर में शादी समारोह से लौट रहे थे राजस्थान…

पुलिस ने बताया कि फोर्स जीप सवार सभी लोग गोरखपुर में एक शादी समारोह में भाग लेकर मंगलवार सुबह राजस्थान के लिए लौट रहे थे। लोगों को टॉयलेट लगी तो नसीरपुर क्षेत्र में एक्सप्रेसवे पर गाड़ी को साइड से रोक लिया। इसी बीच तेज रफ्तार से आर रही इको कार ने पीछे से गाड़ी में टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि फोर्स जीप 50 मीटर आगे जाकर पलट गई। हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना पर नसीरपुर पुलिस के साथ ही अन्य आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने सभी घायलों को वाहनों से निकलकर इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया। रास्ते में एक और युवक की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

हादसे के बाद 8 मोबाइल और 50 हजार की नगदी गायब

फोर्स जीप में सवार विनोद ने बताया कि वह गोरखपुर से अपने भाई व रिश्तेदारों के साथ लौटकर राजस्थान जा रहे थे। जीप में कुल 11 लोग सवार थे। इको कार ने पीछे से टक्कर मारी है। हादसे में दो सगे भाई व भांजा, चाचा की मौत हो गई। जबकि अन्य लोग घायल हो गए हैं। हादसे के बाद घायलों के 8 मोबाइल और 50 हजार से अधिक की नगदी गायब है।

एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

हादसे का शिकार हुए सभी मृतक राजस्थान के सुनानगढ़ जिला चूरू के निवासी है। मृतकों में बाबू लाल पुत्र मोहन लाल, कैलाश पुत्र बाबूराम, राकेश पुत्र पलाश चंद्र भांजा, नेमीचंद पुत्र जैसीराम की मौत हो गई है। वहीं दूसरी गाड़ी में मिथलेश गुप्ता पत्नी कैलाश गुप्ता निवासी डाबरी एक्सटेंशन ईस्ट नई दिल्ली की मौत हुई है।

हादसे में ये लोग हुए घायल

टक्कर के बाद हादसे में घायल हुए दोनों गाड़ी के सवार लोगों में नेहा (25) पत्नी राकेश निवासी मलीसर चूरू राजस्थान, बेबी (35) पुत्री मोहन राम, विनोद (50) पुत्र अर्जुन राम, तनवीर (13) पुत्र बाबूलाल, गोमता (38) पत्नी नाथूराम, ओमप्रकाश, प्रसाराम वहीं डाबरी एक्सटेंशन ईस्ट नई दिल्ली निवासी आभास गुप्ता (21) पुत्र प्रहलाद गुप्ता, वैष्णवी गुप्ता (20) पुत्री प्रहलाद गुप्ता घायल हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *