रतलाम-इंदौर डेमू ट्रेन में लगी आग, दूर तक देखा गया धधकते डिब्बों का धुंआ, बाल-बाल बची यात्रियों की जान

रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में रविवार सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया। रतलाम से इंदौर आ रही एक डेमू ट्रेन में…

New Project 2023 04 23T135333.629 | Sach Bedhadak

रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में रविवार सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया। रतलाम से इंदौर आ रही एक डेमू ट्रेन में भीषण आग लग गई। ट्रेन में आग लगने के कारण रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। गनीमत रही कि आग लगने के दौरान ट्रेन स्टेशन पर खड़ी थी, जिससे सभी यात्री सुरक्षित नीचे उतर गए, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। आग से ट्रेन की दो बोगियां जलकर राख हो गईं। आग लगने के करीब 1 घंटे बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया गया। जानकारी मिलते ही रेलवे के आला अफसर भी मौके पर पहुंच गए।

जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह 6:35 पर रतलाम से डेूम ट्रेन इंदौर के लिए रवाना हुई थी। रतलाम से कुछ किलोमीटर दूर ही चली थी कि प्रीतम नगर रेलवे स्टेशन पर यात्री ट्रेन के पिछले कोच में अचानक आग लग गई। गार्ड ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी। इसके बाद अधिकारियों के हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया है।

रेलवे सूत्रों के अनुसार, टेक्निकल और शंटिंग टीम भी मौके पर पहुंची। शंटिंग के माध्यम से जले हुए कोच को अलग कर ट्रेन को रवाना किया गया। फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। जांच के बाद ही आग लगने का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

डीआरएम रजनीश अग्रवाल ने बताया कि जैसे ही ट्रेन में आग लगने की जानकारी मिली, तुरंत आसपास के फायर ब्रिगेड की टीम को मौके पर बुला लिया गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतार दिया गया है। जल्द ही ट्रेन के दोनों जले कोच को निकालकर आगे के लिए रवाना किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *