Amritpal Singh : पंजाब मे इंटरनेट बंदी के खिलाफ हाइकोर्ट में याचिका दायर

अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब पुलिस लगातार 3 दिन से सर्च ऑपरेशन चला रही है। इसे लेकर शनिवार से ही पंजाब…

image 2023 03 20T142146.584 | Sach Bedhadak

अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब पुलिस लगातार 3 दिन से सर्च ऑपरेशन चला रही है। इसे लेकर शनिवार से ही पंजाब के कई इलाकों में इंटरनेट की बंदी कर दी गई है लेकिन अब इंटरनेट बंद के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका भी दाखिल कर दी गई है। जिस पर जल्द सुनवाई भी हो सकती है।

कल दोपहर तक बढ़ाई गई है बंदी

दरअसल पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए इंटरनेट और SMS सेवाओं पर कल मंगलवार दोपहर तक रोक बढ़ा दी गई है। इसके खिलाफ वकील जगमोहन भट्टी ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी है। हालांकि याचिका अभी रजिस्ट्री में फाइल होना बाकी है इसके बाद ही इस पर सुनवाई हो सकेगी।

चाचा और ड्राइवर ने किया है आत्मसमर्पण

बता दें कि भगोड़े अमृतपाल के चाचा और ड्राइवर ने देर रात पुलिस के आगे आत्मसमर्पण कर दिया है। चाचा हरजीत सिंह और ड्राइवर हरप्रीत सिंह ने एक गुरुद्वारे के पास पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया, जिसे पंजाब पुलिस की एक बड़ी सफलता मानी जा रही है और अमृतपाल सिंह को पकड़ने की मेहनत पर एक कदम और सफल माना जा रहा है।

मानव बम बनाने को गुरुद्वारे और नशा मुक्ति केंद्रों में युवाओं को देता था ट्रेनिंग

जानकारी के मुताबिक भगोड़ा अमृतपाल सिंह मानव बम बनाने की तैयारी में था। सुरक्षा एजेंसी के मुताबिक अमृतपाल सिंह गुरुद्वारों और नशा मुक्ति केंद्र में युवाओं को फिदायीन हमले के लिए ट्रेंड कर रहा था। इसकी भनक जब पुलिस को लगी तब बरनाला पुलिस ने रविवार देर शाम को चीमा गांव के एक गुरुद्वारे में सर्च अभियान चलाया, ऑपरेशन के दौरान करीब 10 युवकों को हिरासत में लिया गया है जिन से पूछताछ की जा रही है।

जनता से शांति-सद्भावना बनाने की अपील

इधर अमृतपाल सिंह के 112 समर्थक भी अब तक दबोच लिए गए हैं। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और तलवारें मिलीं हैं। पंजाब के मंत्री बलवीर सिंह का कहना है कि अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस पूरी कोशिश कर रही है। जब अधिकारिक रूप से गिरफ्तारी हो जाएगी तो इसकी सूचना सार्वजनिक की जाएगी। उन्होंने पंजाब के जनता से शांति-सद्भाव बनाने की अपील भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *