Amritpal Singh : कभी भी पकड़ा जा सकता है भगोड़ा अमृतपाल, पंजाब पुलिस लगातार चला रही ऑपरेशन

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है। पंजाब पुलिस उसके लोकेशन पर दबिश देकर उसे ढूंढने की कोशिश कर…

Amritpal Singh

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है। पंजाब पुलिस उसके लोकेशन पर दबिश देकर उसे ढूंढने की कोशिश कर रही है यह ऑपरेशन बीते शनिवार से लगातार किया जा रहा है। बता दें कि पहले ही अमृतपाल के चाचा और ड्राइवर ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है।

कल 4 साथियों को गिरफ्तार कर भेजा गया असम

पंजाब पुलिस ने अमृतपाल (Amritpal Singh) के चार करीबी साथियों को भी कल गिरफ्तार किया था और उन्हें असम के डिब्रूगढ़ भेज दिया गया था। इन लोगों के ऊपर अब राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है। अमृतपाल पर अजनाला कांड में कई धाराओं पर मामले दर्ज हैं। जिसमें धारा 365, 379 बी, 323, 506, 148, 149 शामिल हैं। इसके अलावा इसके अलावा भगोड़े अमृतपाल पर हेड स्पीच को लेकर भी कई केस दर्ज हैं।

Amritpal Singh पर NSA के तहत ही होगी कार्रवाई

इसके तहत अमृतपाल पर 153A और 153AA के तहत केस दर्ज है। अगर अमृतपाल पर इन केस के तहत कार्रवाई होती है तो इसमें 5 साल की सजा और जुर्माना लगाया जा सकता है। इसके अलावा अमृतपाल पर एनएसए लगाकर भी कार्रवाई की जा सकती है, क्योंकि अभी तक उसके पकड़े गए साथियों पर एनएसए ही लगा है और उसी के तहत कार्रवाई की गई है।

18 मार्च से चल रहा है ऑपरेशन

इस साइलेंट ज्वाइंट ऑपरेशन में अमृतपाल (Amritpal Singh) को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने बीते शनिवार को पूरी रणनीति बना ली थी। इसके बाद पुलिस ने जालंधर-मोगा नेशनल हाईवे पर नाकेबंदी कर दी ताकि अमृतपाल बॉर्डर पार कहीं भाग ना सके। इसके बाद लगभग दोपहर 1:00 बजे जैसे ही अमृतपाल और उसका काफिला जालंधर के मेहतपुर कस्बे के पास पहुंचा, पुलिस ने उसे चारों तरफ से घेर लिया।

पुलिस ने में सबसे आगे चल रही दो गाड़ियों को पकड़ लिया और उसमें सवार 6 लोगों को पकड़ लिया। इस काफिले में अमृतपाल की कार तीसरे नंबर पर चल रही थी। जैसे ही अमृतपाल ने पुलिस को देखा उसने गाड़ी को लिंक रोड की तरफ मोड़ दिया पुलिस भी उसके पीछे लग गई।

भगोड़ा घोषित हुआ अमृतपाल (Amritpal Singh)

तब ऐसी जानकारियां मिल रही थीं कि पुलिस ने अमृतपाल को नकोदर से गिरफ्तार कर लिया लेकिन तब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी। लेकिन अमृतपाल को तब गिरफ्तार नहीं किया जा सका, वह फरार होने में कामयाब रहा। अब अमृतपाल को भगोड़ा भी घोषित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *