अमृतपाल हुआ गिरफ्तार! पुलिस ने डेढ़ घंटे तक किया पीछा, सभी 6 साथी भी गिरफ्तार

खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह अब पुलिस के शिकंजे में है। हालांकि पुलिस सूत्रों से ये जानकारी मिली है लेकिन…

image 2023 03 18T110023.068 | Sach Bedhadak

खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह अब पुलिस के शिकंजे में है। हालांकि पुलिस सूत्रों से ये जानकारी मिली है लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पंजाब के कई हिस्सों में कल तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

कल दोपहर 12 बजे तक के लिए बंद इंटरनेट

बता दें कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ हेट स्पीच मामले में तीन केस दर्ज किए गए हैं। इन्हीं को लेकर अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी की गई है। अमृतपाल सिंह के समर्थक इसे लेकर दंगा फसाद ना करें या यह दंगा ना भड़के इसके लिए कल दोपहर 12:00 बजे तक पंजाब के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। बठिंडा, अमृतसर, पटियाला, मोगा, मोहाली समेत कई जगहों पर इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

6 साथी भी गिरफ्तार

जानकारी है कि पुलिसने अमृतपाल के 6 साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अमृतपाल पर NSA लगाने पर भी विचार कर रही है। पुलिस ने अमृतपाल के साथियों से कई हथियार भी बरामद कर लिए हैं। इसके साथ ही पंजाब पुलिस ने लोगों से शांति-सद्भाव बनाने की अपील भी की है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों ने खालिस्तान के समर्थन में जोरदार हंगामा किया था।

नकोदर से गिरफ्तार अमृतपाल !

हालांकि पुलिस के सूत्रों का कहना है कि लगभग डेढ़ घंटा पीछा करने के बाद अमृतपाल को नकोदर से गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन अभी तक पुलिस ने इसकी कोई पुष्टि नहीं की है। बता दें कि आज अमृतपाल ने जालंधर-मोगा नेशनल हाईवे पर और बठिंडा जिले में अपने कार्यक्रम रखे थे। इसके लिए सुबह से ही उसके समर्थक जुटने लगे थे। इस प्रोग्राम की भनक पुलिस को लगी तब से ही पुलिस ने अमृतपाल को पकड़ने के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया।

अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं

इस साइलेंट ज्वाइंट ऑपरेशन में अमृतपाल को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने पूरी रणनीति बना ली थी। इसके बाद पुलिस ने जालंधर-मोगा नेशनल हाईवे पर नाकेबंदी कर दी ताकि अमृतपाल बॉर्डर पार कहीं भाग ना सके। इसके बाद लगभग दोपहर 1:00 बजे जैसे ही अमृतपाल और उसका काफिला जालंधर के मेहतपुर कस्बे के पास पहुंचा, पुलिस ने उसे चारों तरफ से घेर लिया। पुलिस ने में सबसे आगे चल रही दो गाड़ियों को पकड़ लिया और उसमें सवार 6 लोगों को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि इस काफिले में अमृतपाल की कार तीसरे नंबर पर चल रही थी। जैसे ही अमृतपाल ने पुलिस को देखा उसने गाड़ी को लिंक रोड की तरफ मोड़ दिया पुलिस भी उसके पीछे लग गई।

अब जानकारी आ रही है कि पुलिस ने अमृतपाल को नकोदर से गिरफ्तार कर लिया लेकिन अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है इसलिए पुख्ता तौर पर यह कहना सही नहीं होगा कि अमृतपाल गिरफ्तार हुआ है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *