रोजाना सुबह Bulletproof Coffee के सेवन से आप घटा सकते हैं अपना वजन

वजन कम करने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं। तरह-तरह की एक्सरसाइज से लेकर कई प्रकार के खाने तक अपने शरीर को फिट…

Bulletproof Coffee | Sach Bedhadak

वजन कम करने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं। तरह-तरह की एक्सरसाइज से लेकर कई प्रकार के खाने तक अपने शरीर को फिट और वजन को कम करने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, आप कॉफी से अपना ही अपना वजन आसानी से कम कर सकते हैं। अगर ये बात जानकर आप हैरान हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि कैसे ‘बुलेटप्रूफ कॉफी’ आपकी सेहत को दुरुस्त रखेगी। आपने दूध वाली कॉफी या ब्लैक कॉफी कई बार पी होगी लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कि, बुलेटप्रूफ कॉफी(Bulletproof Coffee) के फायदे क्या हैं। इसे सुनने के बाद बुलेटप्रूफ कॉफी आपकी भी फेवरेट बन जाएगी।

शामिल होता है घी और मक्खन

बुलेटप्रूफ कॉफी इन दिनों सबकी फेवरेट बनती जा रही हैं। कई सेलेब्रिटी भी इसका सेवन करते हैं। बुलेटप्रूफ कॉफी कीटो डाइट का हिस्सा है इसमें हाई फैट, पर्याप्त प्रोटीन और कम कार्बोहाइड्रेट शामिल होता है। इस कॉफी में घी, मक्खन, एमसीटी आयल शामिल है।

कैसे करेंगे कॉफी और घी वजन कम

बुलेटप्रूफ कॉफी का काम है भरपूर भोजन को बदलना। साथ ही ये कॉफी अनहेल्दी फूड की क्रेविंग भी कम करती है। हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ‘बुलेटप्रूफ कॉफी’ शरीर के लिए कंप्लीट एनर्जी ड्रिंक है। इस कॉफी में घी को मिलाने से ये डाडजेशन को स्लो करता है और स्टीमूलेंट इफेक्ट्स को बढ़ाता है।

क्या हैं बुलेटप्रूफ कॉफी(Bulletproof Coffee) के फायदे

डाइजेशन में करे सुधार

घी डायजेशन सिसटम को ठीक करने में काफी मददगार होता है। साथ ही ये आपके एसिड रिफिलक्स और कब्ज में राहत दिलाने में हेल्प करता है। भले ही कॉफी में घी डालने से उसके फैट की मात्रा ज्यादा हो जाती हैं लेकिन ये आपके फैट को कट करने में काफी मदद करेगा।

चिंता बढ़ाएगा नहीं कम करेगी कॉफी

वैसे तो कॉफी को हाईपर टेंशन के रूप में देखा जाता है। लेकिन बुलेटप्रूफ कॉफी(Bulletproof Coffee) आपके स्ट्रेस को कम करने में मदद कर सकता है। वाली कॉफी पीने से महिलाओं में भी कई फायदे देखने को मिलते हैं, जैसे ये हार्मोन को कंट्रोल करने में मदद करती है।

आंतों को रखे स्वस्थ

बुलेटप्रूफ कॉफी बनाने में अगर आप एक छोटा टुकड़ा शुद्ध घी का मिलाते हैं तो आपकी आंत को सेहतमंद रखने में ये काफी मदद कर सकता है। क्योंकि इसके बाद आप कुछ भी खाते हैं तो इंसुलिन धीरे-धीरे रिलीज होता है। इससे आपको भूख कम लगेगी और आपका फेट भी नहीं बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *