Delhi-Dehradun Vande Bharat ट्रेन हुई शुरू, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, जानें टाइम और टिकट की कीमत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस (Delhi-Dehradun Vande Bharat Express) का वर्चुअली उद्धाटन कर दिया है। उत्तराखंड से शुरू होने वाली यह पहली वंदे भारत ट्रेन है।

Delhi Dehradun Vande Bharat | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस (Delhi-Dehradun Vande Bharat Express) का वर्चुअली उद्धाटन कर दिया है। उत्तराखंड से शुरू होने वाली यह पहली वंदे भारत ट्रेन है। इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद मोदी ने कहा,’ यह ट्रेन लोगों के यात्रा के समय को कम करेगी। दिल्ली और देहरादून के बीच चलने वाली यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन देश की राजधानी को तेजी गति से जोड़ेगी। इस ट्रेन से दिल्ली और देहरादून के बीच यात्रा का समय कम हो जाएगा। ट्रेन में मिलने वाली सुविधाएं इस सफर को दुखद बनाने वाली हैं।’

यह खबर भी पढ़ें:-सरकार ने कर्मचारियों के खोला खजाना, 356 करोड़ रुपए करेगी ट्रांसफर, 3 किस्तों में आएगा पैसा

रेवले की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस का नियमित संचालन 29 मई से शुरू होगा। ट्रेन 4 घंटे 45 मिनट में 302 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। बता दें कि यह ट्रेन बुधवार को छोड़कर सप्ताह में सभी दिन चलेगी। इस ट्रेन में एसी चेयर कार का किराया 1,065 रुपए और एग्जीक्यूटिव चेयर कार का 1,890 रुपए होगा। ट्रेन में आठ कोच होंगे, जो यात्रियों के लिए आरामदायक यात्रा का विकल्प प्रदान करेंगे।

ट्रेन की टाइमिंग और स्टॉपेज

ट्रेन संख्या 22457 दिल्ली से देहरादून जाने वाली ट्रेन आनंद विहार रेलवे स्टेशन से 17:50 बजे प्रस्थान कर 22:35 बजे देहरादून पहुंचेगी। यह ट्रेन मेरठ सिटी मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, रुड़की और हरिद्वार में रुकेगी।

यह खबर भी पढ़ें:-2,000 ही नहीं, भारत में चलते थे 5,000 और 10,000 रुपए के नोट, जानें किसने कब किया बंद

इस प्रकार रहेगा समय:

देहरादून से प्रस्थान – सुबह 7:00 बजे

हरिद्वार जंक्शन पर आगमन – सुबह 8:04 बजे

रुड़की आगमन – सुबह 8:49 बजे

सहारनपुर आगमन – सुबह 9:27 बजे

मुजफ्फरनगर आगमन – सुबह 10:07 बजे

मेरठ सिटी आगमन – सुबह 10:37 बजे

आनंद विहार टर्मिनल पर आगमन – सुबह 11:45 बजे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *