Adani Group के इस स्टॉक पर लगातार लग रहा है अपर सर्किट, बीएसई ने मांगा जवाब

Adani Group की मीडिया कंपनी एनडीटीवी के शेयरों में पिछले एक सप्ताह में जबदस्त उछाल देखने को मिला है। इस स्टॉक ने सिर्फ 7 दिनों…

adani 8 | Sach Bedhadak

Adani Group की मीडिया कंपनी एनडीटीवी के शेयरों में पिछले एक सप्ताह में जबदस्त उछाल देखने को मिला है। इस स्टॉक ने सिर्फ 7 दिनों में 27.59 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। जिसके चलते एनडीटीवी को शेयर बाजार के प्रमुख स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई ने शॉर्ट टर्म के लिए अतिरिक्त निगरानी उपाय (ASM) फ्रंमवर्क स्टेज-1 में डाल दिया गया है, बता दें कि पिछले हफ्ते बीएसई और एनएसई ने एनडीटीवी को लॉन्ग टर्म अतिरिक्त निगरानी उपाय (ASM) फ्रंमवर्क से हटा दिया गया था। एएसएम फ्रेमवर्क में कंपनी तब प्रवेश करती है जब कीमतों में ज्यादा-चढ़ाव देखने को मिलता है। इसका मकसद निवेशकों के हितों की रक्षा करना होती है।

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stocks : 274 रुपए के पार पहुंचा यह पैनी स्टॉक, 1 लाख के निवेश पर बनाए 5.84 करोड़

adani 7 | Sach Bedhadak

NDTV के शेयरों में लगातार लग रहा है अपर सर्किट

मीडिया कंपनी एनडीटीवी के शेयरों में मंगलवार को 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है और इसकी कीमत 250 रुपये के पार पहुंच गई। पिछले कुछ दिनों से एनडीटीवी के शेयर रॉकेट की रफ्तार से दौड़ रहे है। पिछले एक सप्ताह में इस कंपनी के शेयरों में 27.59 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। शेयरों में जबरदस्त तेजी के कारण से मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) ने मीडिया कंपनी से प्राइस बढ़ोतरी को लेकर जवाब भी मांगा है।

image 188 | Sach Bedhadak

कंपनी का 9 चैनल लॉन्च करने का प्लान

शेयर मार्केट की रिपोर्ट के अनुसार, एनडीटीवी ने बताया था कि वह चरणबद्ध तरीके से अलग-अलग भाषाओं में 9 समाचार चैनल शुरू करने की योजना बनाई है। एनडीटीवी ने कहा है कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद संबंधित चैनल शुरु करने की तारीख के बारे में शेयर बाजारों को जानकारी दी जायेगी।

1 लाख के निवेश पर बनाए 10 लाख

बता दें कि 30 अप्रैल 2020 को यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर यह शेयर 25 रुपए के भाव था, जो 30 मई 2023 को बढ़कर 250.40 रुपए के लेवल पर पहुंच गया है। इस अवधि के दौरान इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। अगर कोई व्यक्ति साल 2020 में इस स्टॉक में 1 लाख रुपए का निवेश करता और अपने निवेश को बनाए रखता तो मौजूदा वक्त में वो 10 लाख रुपए का मालिक होता। 52 वीक में इसका हाई लेवल 573.00 रुपए है और इसका सबसे लो लेवल 155.35 रुपए है। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 1538 करोड़ रुपए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *