रॉकेट की तरह उड़ रहा है इस केमिकल कंपनी का शेयर, 1 लाख के निवेश पर बनाया करोड़पति

केमिकल दीपक नाइट्राइट लिमिटेड (Deepak Nitrite Ltd) के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। पिछले तीन दिनों में इस…

deepak nitrite | Sach Bedhadak

केमिकल दीपक नाइट्राइट लिमिटेड (Deepak Nitrite Ltd) के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। पिछले तीन दिनों में इस शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को यह शेयर 9.33% की तेजी के साथ 2,132 रुपए के स्तर पर पहुंच गया है। इस स्टॉक में तेजी केमिकल कंपनी से संबंधी एक अच्छी खबर की वजह से आई है। दीपक नाइट्राइट ने गुजरात सरकार के साथ एक समझौता किया है। इसका 52 वीक का हाई लेवल 2,356.60 रुपए है और इसका 52 वीक का सबसे लो लेवल 1,681.15 रुपए है। कंपनी का मार्केट कैप 26597 करोड़ रुपए है।

यह खबर भी पढ़ें:- इस केमिकल कंपनी के शेयरों को खरीदने की मची लूट, हर शेयर पर देगी 200% का डिविडेंड

image 150 | Sach Bedhadak

गुजरात सरकार से समझौता

दीपक नाइट्राइट लिमिटेड की सहायक कंपनी दीपक केम टेक ने गुजरात सरकार के साथ एक समझौता किया है। इस कारण दीपक नाइट्राइट के शेयर रॉकेट बने हुए है। स्पेशियलिटी केमिकल में दीपक केम टेक अपना रुतबा बढ़ाने के इरादे से आगामी 4 सालों में राज्य में मोटे तौर पर 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करना चाहती है। इस योजना के साथ कंपनी ने गुजरात सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है।

image 151 | Sach Bedhadak

लॉन्ग टर्म में बनाया करोड़पति

दीपक नाइट्राइट लिमिटेड के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। बता दें कि 25 नवंबर 2011 में दीपक नाइट्राइट लिमिटेड के शेयर की कीमत 14.55 रुपए थी। जो 24 मई 2023 को 2,132 रुपए के लेवल पर पहुंच गए है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने अपने निवेशकों को 12000% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। अगर कोई व्यक्ति साल 2011 में इस कंपनी के शेयरों में एक लाख रुपए का दांव खेलता और अपने निवेश को बनाए रखता तो मौजूदा वक्त में वो 1.47 करोड़ का मालिक होता।

जानिए क्या काम करती है कंपनी
दीपक नाइट्राइट लिमिटेड एक भारतीय रासायनिक निर्माण कंपनी है। कंपनी की विनिर्माण सुविधाएं गुजरात में नंदेसरी और दहेज, महाराष्ट्र में रोहा और तलोजा और तेलंगाना में हैदराबाद में स्थित हैं। दीपक नाइट्राइट एग्रोकेमिकल्स, कलरेंट्स, रबर, फार्मास्यूटिकल्स, स्पेशलिटी और फाइन केमिकल्स सहित रसायनों के एक स्पेक्ट्रम का उत्पादन करता है। दीपक मेहता कंपनी के अध्यक्ष हैं और उनके बेटे मौलिक मेहता मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *