डेली 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS सिर्फ 2.80 रुपए में 70 दिनों की वैलिडिटी भी

अगर आप BSNL यूजर हैं या दो सिम कार्ड यूज करते हैं तो यह प्लान आपके बड़े काम का है। सिर्फ 2.80 रुपए में डेली 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS भी।

BSNL | Sach Bedhadak

स्मार्टफोन के जमाने में अगर आपको भी स्मार्ट बनना है तो बीएसएनल आपके लिए लेकर आया एक धांसू प्लान जिससे आप सालभर में काफी बचत कर सकते हैं। आमतौर पर हर कोई अपने फोन दो सिम कार्ड रखते हैं। यदि आप भी अपने फोन में दो सिम कार्ड रखते हैं ये खबर आपके बहुत काम की है। आपकी दूसरी सिम को एक्टिवेट रखने के लिए कम कीमत में लंबी वैलिडिटी प्लान ढूढ़ रहे हैं, तो बीएसएनएल पर आपकी तलाश खत्म हो सकती है। दरअसल, बीएसएनएल के पास पूरे 70 दिनों की वैलिडिटी वाला एक धांसू प्लान रिचार्ज प्लान है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस प्लान में रोज का खर्च 2.80 रुपए के करीब है। हम बात कर रहे हैं बीएसएनएल के 197 रुपए के प्रीपेड प्लान की।

यह खबर भी पढ़ें:-मोदी सरकार ने 9 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को दी सौगात, मिलेगी 200 रुपए की सब्सिडी

197 रुपए का प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल ने 197 वाल रिचार्ज पहले साल 2021 में पेश किया गया था उस समय 18 दिनों के फ्रीबीज के साथ 180 दिनों की वैलिडिटी प्रदान करता था। लेकिन अब कंपनी ने इस प्लान के तहत मिलने वाले बेनिफिट्स में कई बदलाव किए हैं। अब 197 रुपए के रिचार्ज वाले प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेली 2GB डेटा 100 एमएमएस और 15 दिनों के लिए Zing म्यूजिक कंटेंट प्रदान करता है। डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को 40 kbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा यूज करने को मिलेगा, लेकिन यह बेनीफिट पहले 15 दिनों के लिए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Business Idea: गर्मियों में ये छोटा सा बिजनेस करें शुरू, 10,000 की लागत से बन सकते हैं करोड़पति

70 दिन की स्पेशल वैलिडिटी

BSNL के 197 रुपए वाले प्रीपेड प्लान की सबसे अच्छी बात यह है कि 70 दिनों की वैलिडिटी देता है, जो दो महीने से ज्यादा है। इसका मतलब यह है कि रोजाना केवल 2.80 रुपए खर्च होंगे। बीएसएनएल ग्राहक 70 दिनों की वैलिडिटी का आनंद ले सकते हैं। जैसा कि हम ऊपर बता चुके हैं इस प्लान में पहले 15 दिनों के लिए अनलिमिटेड डेटा, कॉल और डेली एमएमएस बेनिफिट भी मिलते हैं। अगर यह सुविधाएं समाप्त हो जाती हैं तो यूजर अलग से भी रिचार्ज करा सकते हैं। यह प्लान आपके क्षेत्र में उपलब्ध है या नहीं इसकी जानकारी आप बीएसएनएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। देखा जाए तो इस प्लान की 30 दिनों के लिए कीमत करीब 84 रुपए आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *