18 रुपए का ये शेयर पहुंचा 1500 रुपए पार, 3 साल में निवेशकों के 1 लाख को बना दिए 83 लाख रुपए

Multibagger stock: शेयर बाजार में कई ऐसी कंपनियां है, जिन्होंने कोविड बाद निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। ऐसा ही एक शेयर आदित्य विजन (Aditya Vision) का है।

Aditya Vision share price | Sach Bedhadak

मुंबई। कोविड महामारी के बाद शेयर बाजार में भारी उछाल आया है। कई ऐसी कंपिनयां है जिन्होंने कोविड के बाद अपने निवेशकों को मल्टीबगैर रिर्टन दिया है। उन्हीं कंपिनयों में से एक है आदित्य विजन (Aditya Vision)। इस कंपनी के शेयर की कीमत पिछले 1 साल में 100 फीसदी से ज्यादा बढ़ी है। वहीं पिछले 3 साल में इस शेयर ने 8000 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न दिया है। जिन निवेशकों ने 3 साल तक एक लाख रुपए में निवेश को बनाए रखा होगा, उसकी रकम 83 लाख रुपए से ज्यादा हो गई है।

यह खबर भी पढ़ें:-Multibagger Stocks : शॉर्ट टर्म में इस शेयर ने बनाया अमीर, हर 3 पर 2 बोनस शेयर बांटेगी कंपनी

कब दिया कितना रिटर्न?

स्मॉल कैप कंपनी आदित्य विजन (Aidtya Vision) ने अपने शेयरधारकों को शानदार रिटर्न दिया है। पिछले 1 साल में यह स्मॉल कैप मल्टीबैगर शेयर लगभग 1385 रुपए से बढ़कर 1500 रुपए के पार पहुंच गया है। यह लगभग 111.06 प्रतिशत का रिटर्न दिखाता है। हालांकि, पिछले एक साल की अवधि में इस कंपनी ने शेयरधारकों को पैसे को दोगुना कर दिया है। इस दौरान इसके शेयर प्राइस की बात करें तो 789.03 रुपए से बढ़कर 1500 रुाए प्रति शेयर आ गया है, जो 111.06 प्रतिशत का रिटर्न दिखाता है। वहीं यह मल्टीबैगर स्टॉक पिछले 2 वर्ष में लगभग 172 रुपए से 1500 रुपए प्रति शेयर के स्तर तक बढ़ गया है। यह लगभग यह लगभग 700 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न है। पिछले तीन साल में शेयरधारकों ने लगभग 8,250 प्रतिशत का रिर्टन मिला है। इस अवधि में शेयर की प्राइस 18 रुपए से बढ़कर 1500 प्रति शेयर के स्तर तक आ गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-इस स्कीम में करे निवेश, बेटियों को मिलेंगे 25 लाख रुपए, जानें कितना करना होगा इंवेस्ट

निवेश पर असर

बिहार स्थित कंपनी आदित्य विजन में जिन निवेशकों ने पैसे लगाए और थोड़ा इंतजार किया वो मालामाल हो गए हैं। अगर किसी निवेशक ने पिछले एक साल में इसमें 1 लाख रुपए का निवेश किया है तो उसकी रकम बढ़कर 2.10 लाख हो गई होगी। किसी निवेशक ने दो साल पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में 1 लाख रुपए लगाए है तो उसकी रकम बढ़कर 8 लाख रुपए हो गई है। अगर किसी निवेशक ने 3 साल पहले एक लाख रुपए का इंवेस्ट किया तो उसकी रकम बढ़कर आज 83.50 लाख रुपए हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *